सबसे नए तीन पन्ने :

Tuesday, September 14, 2010

ब्लैक मेल फिल्म का भावुक गीत

1974 के आसपास रिलीज हुई थी फिल्म - ब्लैक मेल जिसमे धर्मेन्द्र, राखी और शत्रुघ्न सिन्हा की प्रमुख भूमिकाएं हैं.

इसमे राखी पर फिल्माया गया एक बहुत ही भावुक गीत हैं जिसे लता जी ने गाया हैं. पहले यह रेडियो के सभी केन्द्रों से बहुत सुनवाया जाता था पर आजकल बहुत समय से नहीं सुना.

इसके कुछ बोल मुझे याद आ रहे हैं -

नैना मेरे रंग भरे सपने तो सजाने लगे
क्या पता प्यार की शमा जले न जले

आएगे वो आएगे मैं सोच सोच शरमाऊँ
क्या होगा क्या न होगा मैं मन ही मन घबराऊँ
आज मिलन हो जाए तो समझूं दिन बदले मेरे
नैना .......

जानूं न मैं तो जानूं न रूठे-रूठे पिया को मनाना
बिंदिया मेरी बिंदिया मुझे प्रीत की रीत सिखाना
मैं तो सजन की हो ही चुकी वो क्यूं न हुए मेरे
नैना .......


कजरा मेरा कजरा मेरी अंखियों का बह गया पानी
टूटा दिल टूटा मेरी तड़प किसी ने न जानी
प्यार में ...................

पता नहीं विविध भारती की पोटली से कब बाहर आएगा यह गीत…

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी के लिये धन्यवाद।

अपनी राय दें