सबसे नए तीन पन्ने :

Monday, March 9, 2009

हवाईन गिटार और वायोलिन वादक स्व. वान सिप्ले को प्रथम पूण्य तिथी पर श्रद्धांज्ली

आज यानि दि. 9 मार्च के दिन ह्वाईदो धूनें :न ग़िटार और वायोलिन वादक स्व वान सिप्ले को उनकी प्रथम पूण्य तिथी पर श्रद्धांजली के रूपमें प्रस्तूनत है दो धूने :

प्रथम धून इलेक्ट्रीक हवाईन गिटार पर फिल्म शोर से है और गाने के बोल है एक प्यार का नग्मा है । यह धून उन्होंने बाद में वायोलिन पर दो बार प्रस्तूत की थी, जिसमें से एक कभी प्रस्तूत करूंगा । यह धून 45 आर पी एम ई पी रेकोर्ड पर आयी थी, इस लिये बीच वाले संगीत या मेलोडी वादन का पुनरावर्तन उन्होंने टाल दिया है, जो रेकोर्ड की दायरे के बाहर हो सकता था ।

Get this widget | Track details | eSnips Social DNA


यह दूसरी धून वायोलिन पर है जो फिल्म चोरी चोरी से और गाने के बोल है 'ये रात भीगी भीगी, जो उनकी अंतीम एल पी बेलेंस्ड ब्रास से है जिन्में वाद्यवृंद संयोजन सुरेन्द्र सोंढी का है और ज्यादा साझ नाम के मुताबिक ट्रम्पेट, ट्रम्बोन जैसे है और सेक्सोफोन और वेस्टर्न फ्ल्यूट को श्री श्याम राज कारने बजाया है, जिनसे पिछली दि 21 को बिल्लीमोरामें उनके प्रसिद्ध पियानो एकोर्डियन और पियानो वादक श्री एनोक डेनियेल्स के साथ एक लाईव शॉ में देख़ा और सुना था, जो वहाँ कि कला संस्था गुंजन कला निकेतन और उसके संचालक श्री नरेश मिस्त्री के सौजन्य से था । और जैसे की श्री एनोक डेनियेल्स साहब तो 10 साल से पहचानते है उन्होंने श्याम राज कारजी से भी मूलाकात करवाई थी । एक बात और है कि आज शायम राजजी सुरतमें एक लाईव शॉ के लिये आये है और उनसे मिलना होगा तथा सुनना भी होगा । इन दोनों शॉ के बारेमें एक अलग पोस्ट लिख़ने वाला हूँ ।

Get this widget | Track details | eSnips Social DNA


पियुष महेता ।
नानपूरा, सुरत ।

No comments:

Post a Comment

आपकी टिप्पणी के लिये धन्यवाद।

अपनी राय दें